T-mobile Hacked 20 लाख लोगो की जानकारी चोरी हो गयी

- अगस्त 23, 2018
डाटा चोरी करने की घटनाये होती रहती है और इस बार निशाना बना है T-mobile. जानकारी के अनुसार इस हैकिंग की घटना से T-Mobile के 2 million ग्राहक की जानकारी चोरी होने की सम्भावना है.

t-mobile hacked

टी-मोबाइल ने जानकारी दी की उसे US सर्वर में सिक्योरिटी से सम्बंधित कुछ गड़बड़ी पायी गयी है. अगर ऐसा है तो फिर निश्चित ही टी-मोबाइल के ग्राहकों की निजी जानकारी यानि की ग्राहकों का नाम, पता, खाता प्रकार, फ़ोन नंबर और ईमेल एड्रेस की चोरी हो चुकी है.

20 अगस्त को टी-मोबाइल ने जानकारी दी और उसके अनुसार ग्राहकों का क्रेडिट कार्ड नंबर पासवर्ड जैसी कोई जानकारी चोरी नहीं हुयी है.

'वैसे कितने ग्राहकों की जानकारी चोरी हुयी है और हैकर्स ने ये चोरी कैसे कर ली' इस बारे में T-mobile कंपनी ने कुछ नहीं बताया है.


T-mobile कंपनी के प्रवक्ता ने कहा " हम हमेशा अपने उपयोगकर्ताओं की जानकारी की सिक्योरिटी का ध्यान रखते है और हैकर से बचने का सफल प्रयास करते हैं लेकिन हमे दुःख हैं की ये घटना हुयी परन्तु जैसे ही हमें सिस्टम में गड़बड़ी का अहसास हुआ हमने बहुत तेज़ी के साथ गड़बड़ी को पता किया और तुरंत जाँच की और इसे ठीक किया"

टी-मोबाइल अपने ग्राहकों को इस डाटा उलंघन के बारे में मेसेज, ईमेल और फ़ोन कॉल्स के द्वारा जानकारी दे रहा है ताकि वे अपने अकाउंट में गड़बड़ी की जाँच कर सकें.

उम्मीद करते हैं की अगर आप टी-मोबाइल यूजर हैं तो आपका अकाउंट इस घटना से प्रभावित नहीं हुआ हो.