कश्मीर : लड़की को मुसलमान बनने पर मजबूर किया जा रहा - Islamic terror


कश्मीर में जिहादी आतंकवादियों द्वारा एक लड़की को जबरन मुसलमान बनाने की कोशिस की जा रही है| जिस चरमपंथ के चलते अभी हाल में ही अफगानिस्तान में 20 सरदारों को अपने प्राण गंवाने पड़े थे अब उसी का असर धीरे धीरे कश्मीर में भी पैर पसारने लगा है और अल्टीमेटम दिया गया है एक सरदार लड़की को इस्लाम में बदलने का . हैरानी की बात ये है कि जब लड़की ने इसकी शिकायत की तो उसको मात्र एक मजाक बता कर हंसी उड़ाई गयी और उसको ही सनसनी फैलाने का दोषी बता दिया गया.

कश्मीर  लड़की को मुसलमान बनने पर मजबूर किया जा रहा  Islamic terror

विदित हो कि कश्मीर के त्राल इलाके की ये है घटना जहाँ एक सरदार लड़की को कट्टरपंथियों ने इस्लाम कबूल करने का अल्टीमेटम दिया है . लड़की ने रो रो कर बताया कि दहशत बनाने के इए उसका बाइक से पीछा किया जा रहा है और उसको रमजान से ही इस्लाम कबूल करने अन्यथा अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है .

ये धमकी उसके साथ उसके ही कालेज में पढ़ने वाला उसका ही सहपाठी दे रहा है . लड़की ने जब इसकी शिकायत कालेज प्रबंधन से की तो मुस्लिम बहुल कालेज प्रबन्धन ने लड़की के आरोपों को मात्र एक मज़ाक बोल कर उसकी हंसी उड़ाई और अपना मुह बंद कर लेने की धमकी दे डाली .

लड़की ने बताया कि उसका मुस्लिम सहपाठी बार बार उस से कह रहा है कि उसको सिख पन्थ से नफरत है और वो इस्लाम अपना ले अगर वो ऐसा नहीं करती वो उसको मार डाला जाएगा .

लड़की ने बताया कि  धमकी का ये सिलसिला एक लड़के से शुरू हुआ, कई लोगों में फ़ैल गया और अब उसे समूह बना कर धमकाया जा रहा है. 

ये मामला है कश्मीर के इस्लामिक युनिवर्सिटी ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलोजी का जो अवन्तीपुरा में स्थित है . बताया जा रहा है कि ये विश्वविद्यालय धीरे धीरे चरमपंथ का अड्डा बनता जा रहा है जहाँ किसी भी गैर मत या मजहब के छात्रों का पढना दूभर हो चुका है .

मामले के सामने आते ही शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया ने इस लड़की का दर्द शेयर करते हुए तत्काल इस मामले की तह पर जाते हुए लड़की को न्याय दिलाने की मांग की है . फिलहाल इस सिख लड़की के दर्द पर खुद को धर्मनिरपेक्षता के ठेकेदार कहने वाले तमाम सेकुलर नेता , मानवाधिकार के साथ बुद्धिजीवी समाज और ट्विट के उस्ताद कहे जाने वाले बॉलीवुड के लोग खामोश हैं .

खबर स्रोत -(Sudarshan news)